आ गया जो किसी पे प्यार क्या कीजे ‘जयाप्रदा’

दिल पर किसी का अख्तियार नहीं होता। दिल जाति, मजहब और उम्र की बंदिशों को मानने से इंकार करता है। दिल किसी दायरे को नहीं मानता और इन्हीं दुनियावी दायरों को तोड़कर जयाप्रदा ने पहले से ही शादीशुदा तीन बच्चों के पिता श्रीकांत नहाटा से शादी की। हुआ यूं कि अपनी समकालीन अभिनेत्रियों के मुकाबले जयप्रदा की फीस काफी ज्यादा थी। बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फीस लेने की वजह से उनके कई दुश्मन बन गए थे । जल्दी ही इनकम टैक्स की बुरी नजर उन पर पड़ी और फिर शुरू हुआ उनके घर पर इनकम टैक्स के छापों का एक अंतहीन सिलसिला  ।डिपार्टमेंट ने जया जी के सारे अकाउंट सील कर दिए और ठीक इसी वक्त किसी फिल्मी हीरो की तरह जयाप्रदा की जिंदगी में श्रीकांत नाहटा की एंट्री हुई ।

श्रीकांत ने जया को इन मसलों से बाहर निकालने में पूरी मदद की। इन लगातार नजदीकियों का असर यह हुआ कि अमिताभ और जितेंद्र के साथ सुपरहिट फिल्में देने वाली जयाप्रदा श्रीकांत के प्रेम में गहरे तक डूब गईं। लेकिन ! कहानी में एक बड़ा ट्विस्ट आना अभी बाकी था। श्रीकांत न केवल पहले से शादीशुदा थे बल्कि तीन बच्चों के पिता भी थे।

तो क्या यह सच्चाई जानकर जयाप्रदा ने श्रीकांत से दूरी बना ली?? आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस सच के सामने आ जाने के बावजूद भी जया इस शादी के लिए तैयार थीं। उधर श्रीकांत की पत्नी चंद्रा नाहटा ने श्रीकांत को तलाक देने से साफ साफ इंकार कर दिया। चंद्रा के इस व्यवहार को देखकर जया काफी डिप्रेशन में रहीं और उन्होंने तीन बार सुसाइड करने की भी कोशिश की। 

ऐसी ही दिलचस्प ख़बरें जानने के लिये मैटिनी बाक्स के साथ बने रहिये.

pic credit google

मैटिनी बॉक्स डेस्क

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *